You cannot copy content of this page

Yeh Rishtey Hain Pyaar Ke – 10 October 2019 – Written Update in Hindi

Yeh Rishtey Hain Pyaar Ke 10 October 2019 नानू कह रहा है कि अबीर मजाक कर रहा है। कुहू कहती है नहीं, यही सच्चाई है। नानू जाता है। पारुल पूछती है कि क्या आप हमें साथ नहीं ले जाना चाहते हैं अबीर कहता है, मैं चाहता था, लेकिन मैं इसके बारे में नहीं जानता था। कौशल और सब लोग चले जाते हैं। मीनाक्षी ने कुहू से पानी मांगा। अबीर उसे पानी देता है। वह कहते हैं कि मुझे शपथ है कि मुझे पता नहीं है। मेहुल कहते हैं कि मैं अबीर को आश्चर्यचकित करना चाहता था, मुझे पता है कि आप मिष्टी की तरह नहीं हैं। मीनाक्षी कहती है, यह हम सभी के लिए आश्चर्य की बात है, आपने गलत किया, ऐसा नहीं होना चाहिए था। ज्ााती है। कुणाल और कुहू भी निकल जाते हैं। मेहुल कहते हैं कि किसी ने आपको बधाई नहीं दी, हमने बड़ी गलती की कि कोई भी आपके लिए खुश नहीं है।

वर्षा कहती हैं कि मैंने नूडल्स का सूप बनाया है। मिष्टी कहती है मुझे वह दिन याद है, जब मैं पहली बार इस घर में आई थी, आपने मेरे लिए नूडल्स का सूप बनाया था। विश्वाम्बर कहते हैं कि बिदाई के लिए बहुत समय है। राजश्री पूछती है कि जब दोनों बेटियां दूर रहेंगी तो यह घर कैसा लगेगा। वर्षा कहती हैं कि आपके लिए सब कुछ नया था, इसका भरोसा करना आसान नहीं था। वह मिष्टी को गले लगाता है। मिष्टी उसे विश्वास रखने के लिए कहती है। वह कहती है कि मुझे यह सब पता नहीं था, यह अबीर और मेरे लिए एक आश्चर्य की बात थी, मुझे माफ करना, मुझे आपके प्यार को जानने में गलती हुई, मैं इसे दोहराना नहीं चाहती। वह वर्षा को सूप खिलाती है। जसमीत ने संकेत दिया कि नहीं। वर्षा मिष्टी का चेहरा रखती है।

कुहू का कहना है कि मिष्टी डरावनी है, और कुणाल भी। अबीर का कहना है कि इस तरह से ऐसा नहीं होना चाहिए था, पिताजी मुझे आश्चर्यचकित करना चाहते थे, कुणाल और ननकू नाराज हैं। वह कहती है कि ऐसा क्यों होता है कि हम अपने प्रियजनों के बीच फंस जाते हैं, सबसे अच्छा। अबीर नानू और कुणाल के पास जाता है। वह मजाक करता है। कुणाल कहते हैं कि मैं उनके चुटकुलों की तरह नहीं हूं। नानू ने अबीर की अनदेखी की। कुणाल, नानू से उसके साथ समय बिताने के लिए कहता है। अबीर दरवाजे पर ताला लगा देता है। वह कहते हैं कि अगर मैं गलती करता हूं, तो मैं जिम्मेदारी लेता हूं, जब आपने मुझे थिएटर में अकेला छोड़ दिया था, तो मैंने पूरी फिल्म देखी है, आप मुझे सजा दे सकते हैं।

कुणाल पूछता है क्यों, पता नहीं हमें यहाँ जीवन कैसे मिला। अबीर कहता है कि नानू मेरे लिए खुश है, तुम मेरी खुशी को नजरअंदाज कर रहे हो, एक बार मेरे बारे में सोचो, मैं मिष्टी से प्यार करता हूं और उससे शादी करना चाहता हूं। कुणाल कहते हैं मुझे लगता है कि आप एक बड़ी गलती कर रहे हैं। नानू कहते हैं कि हम भी चाहते हैं कि अबीर खुश रहे। अबीर धन्यवाद और उसे गले लगाता है। नानू उसे समझाने के लिए कहता है।

अबीर कहता है सॉरी भाई। कुणाल ने कहा कि मुझे समझाने की कोई जरूरत नहीं है। अबीर का कहना है कि मैं हमेशा आपसे पहले पूछने का वादा करता हूं। नानू कहते हैं कि मेरा इस घर में सिर्फ एक सबसे अच्छा दोस्त है। अबीर मेरा भी कहता है। वे गले मिले। कुहू की इच्छा है कि कुणाल न आए। कुणाल को लगता है कि मैं यहां कुछ समय के लिए शांति से बैठ सकता हूं। उसे मिष्टी का फोन आता है। वह उसे देखता है।

वह उससे समय नहीं, उससे लड़ने के लिए कहती है। तर्क। वह कहती है कि अबीर तुमसे दूर हो रहा है, मेहुल उसका समर्थन करता है। कुणाल कहते हैं, आप सही हैं, मैं अपना वादा निभाऊंगा, समय निकालकर। वह कहती है ठीक है टाइम आउट। वह सोचता है कि आपने मुझे मेरी गलती का एहसास कराया है, मुझे अपना दृष्टिकोण बदलना होगा, मेरा मतलब है कि मुझे इस तरह का कार्य करना होगा। मिष्टी का कहना है कि मुझे लगता है कि मैं तनाव से शादी करने जा रही हूं।

राजश्री ने चुटकुले सुनाए। विश्वम्बर कहते हैं कि नानू ने हमें बुलाया और हमें डंडिता पार्टी में आमंत्रित किया। राजश्री कहती है कि हमें अनन्या के ससुराल जाना है। विश्वाम्बर कहते हैं कि क्षमा करें, मैं भूल गया, हमें अनन्या के ससुराल जाना है। नानू कहते हैं मुझे निमंत्रण देने में देर हो गई। विश्वम्भर कहते हैं कि हम अगली बार आएंगे, हम मिष्टी को भेजेंगे। नानू कहता है कि उसे आना है, मैं उसके कान खींचूंगा, उसने मुझे गठबंधन के बारे में सूचित नहीं किया।
विश्वाम्बर ने कहा हाँ, आप उसे हमेशा के लिए रख सकते हैं। नानू कहता है कि वह दिन अभी दूर है, हम उसे अच्छे से रखेंगे। विश्वाम्बर ने मिष्टी को राजवंश के जाने के लिए कहा। राजश्री हंसी मजाक करती है। मीनाक्षी रोते हुए अबीर के बारे में सोचती है। मेहुल आता है। अबीर कुणाल को रोकता है और कहता है कि मैं तुमसे बात करना चाहता हूं, मैं मिष्टी से प्यार करता हूं। मेहुल का कहना है कि अबीर को उसका प्यार मिला है, लेकिन आप उसकी खुशी से खुश नहीं हैं।
वह कहती है कि आपको लगता है कि मुझे आपकी चाल समझ में नहीं आई। वह कहते हैं, मैं सिर्फ अपने बेटे का समर्थन कर रहा हूं, आपने चालें खेलीं और उन्हें दूर किया। वह कहती है समय यह बताएगा। अबीर का कहना है कि भाइयों का समर्थन करना है, मुझे आज आपकी जरूरत है,

मुझे हमेशा आप पर भरोसा था, आप मिष्टी से नफरत करते हैं, मैं आपको और मिष्टी में से एक को नहीं चुन सकता। कुणाल सही कहता है। अबीर पूछता है कि क्या तुम मेरे लिए खुश नहीं हो सकते कुणाल का कहना है कि मैंने आपको मिस किया, मुझे आपकी जरूरत है, इस घर को आपकी जरूरत है, मैं आपके साथ हूं और हमेशा रहूंगा। अबीर कहता है इसका मतलब है कि आप मिष्टी को स्वीकार करेंगे। कुणाल का कहना है कि मैं आपके पिताजी को जानता हूं …
अबीर कहता है कि वह तुम्हारा पिता भी है। कुणाल का कहना है कि मैं आपसे खुश रहने की कोशिश करूंगा, मैं आपसे ज्यादा नहीं लड़ सकता। वे गले मिले। मीनाक्षी धन्यवाद भगवान

Add Comment