Naagin 3 17th February 2019 Written Update

Naagin 3 के Written Update में, Mahir को पता चलता है कि Bela ने नागमणि को कैसे सौंपकर अपनी जान बचाई। वह अब सोचता है कि उसे नागमणि को सुरक्षित रखना है और इसे नाग वंश को वापस करना है। हाथ में नागमणि के साथ, Mahir Bela को खोजने की पूरी कोशिश करता है।
Bela भी नागलोक में Mahir की तलाश करती है।

Advertisement

दोनों एक दूसरे का पता लगाते हैं लेकिन सांपों द्वारा हमला किया जाता है इससे पहले कि वे करीब आ सकें। नागलोक के निवासी Bela, उनकी नागरानी को पहचानने में असफल रहते हैं। वे उसकी भूमि पर घुसपेट के लिए उस पर हमला करते हैं। Mahir Bela को बचाने के लिए उनकी पिटाई करती है।

Advertisement

Also Read – Naagin 3

एक गुफा के अंदर, सुमित्रा Bela के बारे में आध्यात्मिक रूप से हुज़ूर से बात करती है। वह उसे बताती है कि Bela को इस बात का कोई मलाल नहीं है कि उसके अपने लोगों ने उसके खिलाफ गैंगरेप क्यों किया। सुमित्रा ने आश्वासन दिया कि एक असहाय Bela नागमणि के साथ वापस आ जाएगी।

Advertisement

Mahir को उसके लिए लड़ते देख Bela को पता चलता है कि Mahir ने उसकी याददाश्त वापस पा ली है।

Bela और Mahir को स्कूट-फ्री करने के लिए सुमित्रा अपने ही लोगों द्वारा ताना मारा जाता है। सुमित्रा, युवी से Bela और Mahir पर नजर रखने के लिए कहती है। वह बताती हैं कि उन्हें Bela से नागमणि लेने की जरूरत है और इसे हुज़ूर, शेष नागवंश के सबसे बड़े दुश्मन हैं।

वापस हवेली में, विक्रांत और विशाखा, Bela और Mahir को बचाने की योजना बनाते हैं। विक्रांत विशाखा के लिए अपनी भावना कबूल करता है। हालांकि, अलेख विक्रांत और विशाखा पर नजर रखता है ताकि उन्हें Bela और Mahir तक पहुंचने से रोका जा सके।

Bela सभी घटनाओं के बारे में समझाने की कोशिश करती है। लेकिन Mahir सिर्फ नागलोक से भागने का रास्ता जानना चाहता है। जब Mahir उसे बताता है कि उसे उस पर भरोसा है, तो Bela उन्हें मानव दुनिया में लाती है। Bela और Mahir दो अलग-अलग कारों में छिपते हैं।

जैसे ही वे कार से भागते हैं, Bela आकृति-Mahir के सामने शिफ्ट हो जाता है। Bela का अवतार देखकर Mahir सदमे में हैं। Mahir को उस पर संदेह नहीं है और वह उसके तरीके को स्वीकार करता है। Mahir उससे पूछता है कि उसने अभी तक नागमणि के लिए क्यों नहीं पूछा। Bela उसे बताती है कि उसे उससे ज्यादा जरूरत थी। Mahir इसके बाद Bela की सजा पूरी करता है और उसे इछादारी नागिन कहता है।

Bela अपनी कहानी सुनाती है और बताती है कि विक्रांत की हत्या का उसने क्या बदला लिया। वह बताती है कि विक्रांत ने कैसे अपनी मां सुमित्रा के लिए नागमणि हासिल करने के लिए उसे धोखा दिया।

Advertisement