kumkum bhagya written update 9 february 2021 hindi

प्रज्ञा अभि से पूछती है कि वह उसे उससे दूर न रखे और उसे किसी भी परिस्थिति में उसके साथ रहने दे। अभि उससे वादा करता है और फाइनल राउंड लेता है। वह कहता है कि शादी पूरी हो गई है और प्रज्ञा को बधाई। वह प्रज्ञा को बताता है कि इस सफेद धागे में एक ताकत है और बताता है कि वह धागे में प्यार भर रहा है और उसे अपने हाथ पर बांधा है। 


 

वह उसे एक मंगलसूत्र के रूप में सोचने के लिए कहता है। प्रज्ञा भी इसे अपने हाथ पर रखती है, कहती है जब तक यह तुम्हारे साथ है, मैं तुम्हारे साथ हूं। वह देवी के सामने रखी थाली से सिंदूर लेती है और कहती है कि मेरा नाम कुमकुम फिर से आपकी मँग में है, कहती है कि कोई भी हमें अलग नहीं कर सकता। वह पूछता है कि क्या वह खुश है। प्रज्ञा कहती है कि हां, मेरा कुमकुम मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। अभि उसे बधाई देता है। प्रज्ञा उसे भी बधाई देती है। अल्लाह वारियन खेलता है…। वहाँ खड़े कुछ लोग उन्हें देखते हैं और मुस्कुराते हैं।

दिग्विजय कमिश्नर से पूछते हैं कि क्या उन्होंने इंस्पेक्टर को अपने आदमियों को गिरफ्तार नहीं करने के लिए कहा था? कमिश्नर का कहना है कि उसने उन्हें बताया, लेकिन इंस्पेक्टर ईमानदार है और आपके जैसा उसका कोई भाई नहीं है, जिसने अपने भतीजे का अपहरण किया हो, जिससे वह डर जाता है। दिग्विजय कहते हैं तो आपका मतलब है कि मैं एक बुरा भाई हूं। कमिश्नर हाँ कहते हैं, बुरे से भी बदतर और बताता है कि आपके भाई के लिए कोई सम्मान नहीं है और आपके भतीजे के लिए कोई प्यार नहीं है, 

जो आपको चाचा कहते थे। दिग्विजय उसे फोन करने के लिए कहता है और उसे निलंबित करने के लिए कहता है। आयुक्त का कहना है कि वह ऐसा नहीं कर सकते हैं और उनसे यह बताने के लिए कहते हैं कि वह अभिषेक मेहरा को क्यों मारना चाहते हैं। दिग्विजय का कहना है कि वह उसे मारना चाहता है क्योंकि उसने उससे कुछ कीमती चीज छीन ली थी। वह कहता है कि अगर वह उसका भाई होता तो उसे बताता, लेकिन कमिश्नर को नहीं। वह कहते हैं कि आप अपनी टीम की लाचारी को देखेंगे और बताएंगे कि अब अभिषेक मेहरा को कोई नहीं बचा सकता है। वह छोड़ देता है।

अभि के लिए कमिश्नर परेशान दिग्विजय अपने कार्यालय में आता है और वहां कुछ लोगों को बुलाता है। वह क्रोधित हो जाता है और अपना हाथ दुखता है। दादी, सरिता बेहेन और अन्य लोग अभि और प्रज्ञा की प्रतीक्षा करते हैं। पूरब कहता है कि मैं दी की आरती करना चाहता हूं जब वह अभि के साथ आती है। सरिता ने कहा कि प्रज्ञा तुम्हारे बारे में सही कहती है और उसे पूजा करने के लिए कहती है। ताई जी पूछती हैं कि कुमकुम थैली का क्या करें। दादी उसे इसके साथ अपना अल्टा बनाने और उसे लाने के लिए कहती है। ताई जी ने कहा ठीक है और जब वह घुटने में दर्द महसूस करती है तो कुमकुम की प्लेट नीचे गिर जाती है। वे चिंतित हो जाते हैं। सरिता अभि और प्रज्ञा की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करती है।

अभि प्रज्ञा के साथ कार में होता है और रास्ता ढूंढता है। वह कहती है कि हम अपना रास्ता भूल गए हैं। अभि कहता है कि हम रास्ते से चूक गए, लेकिन हम हर चीज के बारे में सकारात्मक रूप से सोचेंगे और बीच में रोमांस करेंगे। प्रज्ञा उसे कार रोकने और किसी से रास्ता पूछने के लिए कहती है। अभि गाड़ी रोक देता है और नीचे उतर जाता है। वह पूछता है कि आपने क्या किया? दिग्विजय गुंडे पुलिस टीम के रूप में वहां आते हैं। अभि कहता है कि हमने रास्ता खो दिया है। फेक इंस्पेक्टर का कहना है कि कोई आपकी हत्या करना चाहता है और इसलिए हम आपकी रक्षा के लिए आए हैं। वह कहता है कि हम आपकी कार में आएंगे ताकि हम आपकी मदद कर सकें। वे अभि की कार में बैठते हैं। अभि कार चलाता है। फर्जी इंस्पेक्टर / गुंडे, दिग्विजय को अभि को मारने के लिए काम पर रखने की सोचता है। वह सोचता है कि उन्हें समय पर आना होगा।

विक्रम, पल्लवी से रणबीर के बारे में पूछता है। पल्लवी कहती है कि वह कमरे में है। वह उससे चाहता है कि वह मीरा के संपर्क में रहे। पल्लवी सोचती है कि वह जानती है कि उसे क्या करना है। विक्रम कमरे में आता है। रणबीर सोचता है कि क्या उसे मेरी आधी शादी के बारे में पता चला। पल्लवी भी वहां आती है। रणबीर ने रिया के 34 मिस्ड कॉल पाए। विक्रम कहते हैं कि उन्होंने रिया के दिल को चोट पहुंचाई है। रणबीर का कहना है कि उसने बहुत चालाकी की है। पल्लवी का कहना है कि रणबीर अस्वस्थ हैं। विक्रम का कहना है कि उसने रिया के साथ गलत किया है, क्योंकि उसने उसे एक बुरा मजाक बताया है। रणबीर कहते हैं कि आप यह बताने आए थे और कहते हैं कि भगवान का शुक्र है। विक्रम कहते हैं कि क्या आप जानते हैं कि ... और बताता है कि अभि आपके झूठ के कारण खतरे में है। 

वह कहते हैं कि आपका मजाक सही हो गया है क्योंकि कोई मुझे मारना चाहता है, शुक्र है कि वह अब बच गया, लेकिन यह बात आपकी काली जीभ के कारण हुई। वह उसे इस प्रकार के मजाक को दोबारा नहीं कहने के लिए कहता है। रणबीर ने हंसते हुए कहा कि मैंने सोचा था कि आप मेरी मां से प्यार करते हैं, लेकिन वास्तव में आप प्रमुख से प्यार करते हैं। विक्रम कहते हैं भगवान तुम्हारी बात मानेंगे। रणबीर का कहना है कि भगवान मेरी बात नहीं मानते। रणबीर प्रार्थना करता है कि अभि और प्रज्ञा 5 सेकंड में अपने पापा को फोन करें, लेकिन विक्रम को कॉल नहीं आया। पल्लवी वहां से विक्रम को ले जाती है।

पूरब फाइल खोलता है और सोचता है कि कागजात गायब हैं। दादी पूछती है कि क्या वह कहीं जा रहा है। पूरब कहते हैं कि नहीं और वह बताता है कि उसे कल कुछ कागजात देखने होंगे। दादी और सरिता बेगन प्रज्ञा और अभि के बारे में चिंतित हो जाती हैं। सरिता ने कहा कि प्रज्ञा की कॉल कनेक्ट नहीं हो रही है पूरब कहता है कि वे ठीक हैं और कहते हैं कि वह उसे बुलाएगा।

दिग्विजय का गुंडा अभि और प्रज्ञा को फार्महाउस ले जाता है। वह कहता है कि यह उसके दादा का है। प्रज्ञा कहती है कि यह बहुत सुंदर है और पूछता है कि क्या आज कुछ समारोह है। वह कहता है कि उसकी बहन की संगीन है। नकली कांस्टेबल वहां आते हैं और कहते हैं कि रास्ते में कोई उनका पीछा कर रहा था। अभि और प्रज्ञा थक जाते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं