kumkum bhagya 12 january 2021 written update

प्रज्ञा, हल्दी के लिए अभि को बधाई देने के बाद निकलती है। पूरब का कहना है कि आप प्रज्ञा दी के अधिकार के साथ एकजुट होना चाहते हैं, इस विवाह को न करें। अभि कहता है कि वह अपनी इच्छा से शादी कर रहा है और छोड़ देता है। आलिया कहती है कि आप मेरे भाई की खुशी को सही नहीं चाहते हैं। पूरब कहते हैं कि उनकी खुशी प्रज्ञा दी के साथ है। आलिया कहती है कि आप गलती कर रहे हैं। पूरब कहते हैं मैंने एक बार यह सोचकर गलती की कि आप बदल सकते हैं लेकिन आप कभी नहीं बदल सकते। 

आलिया कहती है कि तुम अब भी वही हो, मुझे दोष देना बंद करो क्योंकि अभि उसकी पसंद के अनुसार शादी कर रहा है। पूरब दिश को याद करता है और सोचता है कि कैसे वे एक बार अभि और पूरब को एक कर देते हैं। रणबीर प्राची के पीछे चला जाता है और वह उसे उसका पीछा नहीं करने के लिए कहता है। रणबीर कहते हैं कि मुझे पता चल गया है कि आप इस नाटक को क्यों कर रहे हैं, आप मेरे साथ टूट गए क्योंकि रिया ने आपको ऐसा करने के लिए कहा। प्राची दूसरों की ओर मुड़ जाती है। रणबीर का कहना है कि दूसरे व्यक्ति बनने की कोशिश न करें, जो आप मुझे नहीं देख सकते हैं। 


 

प्राची ने अपनी माँ के दर्द को याद किया और रणबीर को बताया कि उसका मन है और वह किसी के आदेश का पालन नहीं करती है और यदि आपका स्वाभिमान है तो मुझे छोड़ दो और मेरे पीछे मत आओ। रणबीर का कहना है कि मैं आपको नहीं छोड़ता यहां तक ​​कि आप मुझे शब्दों से चोट पहुंचाने की कोशिश करते हैं क्योंकि हमारा प्यार कह रहा है कि आप झूठ बोल रहे हैं और मैं इसे आपकी आंखों में देख सकता हूं। प्राची कहती है मेरी बात सुनो नहीं तो अगली बार मैं भी तुम्हारे साथ रहूंगी। सरिता ने प्राची को फोन किया। प्राची ने कहा कि ठीक है और रणबीर को अपने प्यार को भूल जाने के लिए कहने के बाद छोड़ देती है। रणबीर को लगता है कि वह अपने प्यार को कभी नहीं भूल सकते। सरिथा प्राची के आंसू देखती है और पूछती है कि क्या हुआ। 

प्राची कहती है खुश आँसू और वे अपने घर जाते हैं। रिया ने रणबीर और प्राची के साथ अपनी शादी की याद दिलाई और वह मीरा के साथ बात करने चली गई। आलिया रिया को यह कहते हुए अपने साथ ले जाती है कि अभि उसे सुबह बात करने के लिए बुला रहा है। रिया खुश महसूस करती है और सोचती है कि उसके पिता उसकी बातें सुन रहे हैं। आलिया ने कमरे का दरवाजा बंद किया। रिया पूछती है कि उसने उससे झूठ क्यों बोला। आलिया कहती है कि मैंने झूठ बोला लेकिन आप स्वार्थी हैं। रिया हाँ, मैं स्वार्थी हूँ, लेकिन आप जैसी बुरी बहन और चाची नहीं। आलिया अपना हाथ उठाती है। रिया कहती है कि मुझे थप्पड़ मार दो लेकिन मैंने अपना फैसला नहीं बदला। आलिया कहती है कि कुछ नहीं होगा और मेरा भाई कल मीरा से शादी करेगा। 

रिया कहती है कि मैं इस चुनौती को स्वीकार करती हूँ और पिताजी मेरी माँ से शादी करेंगे न कि मीरा चाची की प्रतीक्षा करें और देखें। आलिया रिया को उसके रास्ते से हटाने के लिए सोचती है। रिया ने देखा कि मीरा अपने कमरे में उपलब्ध नहीं है। प्रज्ञा को अभि की बातें याद करके दुख होता है। सरिता कहती है कि आप अपने प्यार को खोने के दर्द को छुपा रहे हैं और आपको समय के साथ इसे सहना पड़ेगा। प्रज्ञा कहती है कि वह शादी में शामिल नहीं हुई। सरिता बलजीत को फोन करती है और उसे बताती है कि प्रज्ञा शादी में शामिल होने से इनकार कर रही है। बलजीत का कहना है कि 3 लाइट्स खराब हो जाएंगी इसलिए इसे किसी योजना के साथ सेट करें और प्रज्ञा को यहां लाएं। सरिता कहती है ठीक है। शाहाना प्राची को बताती है कि उसने किसी को कुछ नहीं बताया। प्राची कहती हैं कि रणबीर इतने पक्के कैसे हैं। 

रणबीर का कहना है कि वह उसे जान सकता है। प्राची कहती हैं कि कोई भी मुझे रणबीर की तरह प्यार नहीं कर सकता है और मैं उसकी नफरत नहीं सह सकती। रणबीर को लगता है कि मैं आपसे हमेशा प्यार करता हूं और समस्या का पता लगाने और हमारे लिए सबकुछ साफ करने की कोशिश करूंगा। प्राची आँसू में शाहना की गोद में सोती है। शाहाना को लगता है कि मासी भाग्यशाली है कि आपके पास प्राची है। अगले दिन रणबीर और जय शाहना का अपहरण करने आए। जय इनकार करता है लेकिन रणबीर उसे अपनी योजना बताने के बाद सहमत हो जाता है। शाहाना और सरिता बाज़ार जाती हैं और वे शाहना को अपने साथ ले जाती हैं। शाहाना उन्हें डांटता है। जय उसे कुर्सी पर बिठाता है। रणबीर ने सॉरी कहा। 

शाहना पूछती है कि उन्होंने उसका अपहरण क्यों किया। रणबीर उससे पूछते हैं कि प्राची क्यों बदल गई। शाहाना कहती है कि सरिता मौसी बहुत जल्द मुझे खोजते हुए यहाँ आएंगी। सरिता नोटिस शाहाना उसके साथ नहीं है। रणबीर कहते हैं कि यह मुझ पर वादा करता है इसलिए शाहना मुझे सच बताने के लिए कहती है। शाहाना कहती है कि आप और प्राची आप पर इस तरह का वादा क्यों करते हैं। रणबीर कहते हैं कि ऐसा कुछ हुआ है इसलिए वादों को मत तोड़ो और मुझे संकेत दें कि क्या मैं सही हूं। रणबीर का कहना है कि प्राची मेरे साथ नहीं बनना चाहती है और यह रिया की वजह से है। शाहना ने हाँ में सर हिलाया। रणबीर ने मदद के लिए उसे धन्यवाद दिया। शाहाना सरिता के पास जाती है और वे फिर से बाजार जाते हैं। रणबीर रिया को सबक सिखाने की सोचते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं